Breaking News

Uttar pradesh

लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाला नटवरलाल हुआ गिरफ्तार


अंबेडकर नगर। लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महाराष्ट्र से धर दबोचा।
जहाँगीरगंज थाना क्षेत्र के बिडहर गाँव निवासी कलीमुल्लाह पुत्र मोहम्मद मुस्लिम ने आरोप लगाया था।कि जनपद अमेठी के कोतवाली जायस अन्तर्गत बहवा निवासी रईस शाह पुत्र मोहम्मद शमी ने विदेश में नौकरी दिलाने का झाँसा देकर पासपोर्ट व वीजा बनवाने के नाम पर रुपए एेंठ लिए।पीड़ित कलीमुल्लाह का आरोप है कि आरोपी ने उसे विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर झाँसा दिया था।
जिसके झाँसे में पडकर उसने  गाँव के ही दस लोगों का 1,95000 रुपया आरोपी रईश के खाते में भेजा।पैसा मिलते ही आरोपी फरार हो गया।काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला तो पीड़ित ने 25 जनवरी 2017 को जहाँगीरगंज थाने में आरोपी रईस के विरुद्ध तहरीर दिया जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धोखाधडी से रूपए ऐंठने इत्यादि के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दिया।
मामले के विवेचक एसआई नौशाद अली को आरोपी की लोकेशन महाराष्ट्र में मिली जिसके बाद विवेचक नौशाद अली हमराह सिपाही दीपक के साथ सटीक मुखबिरी के आधार पर महाराष्ट्र प्रान्त के पालघर जनपद की बड़ा पुलिस स्टेशन पालघर की पुलिस की मदद से नालासोपारा ओमसाईंनगर से आरोपी रईस शाह को छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया।
उसे जुडिशल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी थर्ड कोर्ट पर पेश किया जहाँ से पुलिस ने आरोपी का 17 मई 2017 तक का ट्रांजिट वारण्ट हासिल किया। आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर वापस आयी पुलिस ने आरोपी को न्यायालय जेएम अम्बेडकरनगर में प्रस्तुत किया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया।

No comments